मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा उज्जैन में पाईप फैक्ट्री चौराहा पर 295 करोड़ के 59 कार्य लोकार्पित

Share this News:

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में उज्जैन शहर को करोड़ों की सौगात दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन के पाईप फैक्ट्री चौराहा पर सिंहस्थ 2016 के मद्देनजर करवाये गये 295 करोड़ की लागत के 59 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें लोक निर्माण सेतु विभाग के 111 करोड़ के 3 कार्य, रोड डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन का 71 करोड़ की लागत का एक कार्य और लोक निर्माण विभाग के 113 करोड़ रुपये की लागत से करवाये गये 55 कार्य शामिल है।

उज्जैन में 22 अप्रैल से 21 मई 2016 की अवधि में आस्था और आध्यात्म के महा-समागम सिंहस्थ कुंभ का आयोजन होगा। इसके सफल एवं सुरक्षित आयोजन के लिए राज्य शासन द्वारा व्यापक पैमाने पर तैयारियाँ की जा रही हैं। सिंहस्थ के लिसे अधिकांश स्थायी प्रकृति के कार्य हुए हैं, जो कि उज्जैन शहर के लिए बड़ी सौगात है। इन्हीं स्थायी प्रकृति के 654 करोड़ लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री आज कर रहे हैं।

ई-रिक्शों का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पाईप फैक्ट्री चौराहा पर ग्रीन सिंहस्थ के उद्देश्य से उज्जैन शहर में चलाये जा रहे ई-रिक्शों का भी शुभारम्भ भी किया। जिला प्रशासन की पहल पर अब तक मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना में 457 प्रकरण बैंकों को प्रेषित किये गये है। इनमें से अब तक 115 ई-रिक्शों का वितरण किया जा चुका है। ई-रिक्शों को मुख्यमंत्री ने कुछ दूर तक स्वयं चलाकर रवाना किया।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, सिंहस्थ केन्द्रीय समिति अध्यक्ष श्री माखन सिंह, सांसद डॉ.चिंतामणि मालवीय, विधायक डॉ.मोहन यादव, उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, सिंहस्थ मेला प्राधिकरण अध्यक्ष श्री दिवाकर नातू, केन्द्रीय सिंहस्थ समिति के सदस्य और जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।